ऑनलााइन हिंदी विश्व की सर्वप्रथम, समृद्ध वर्ग पहेलियाँ। मनोरंजन। ज्ञानवर्धन। दिमाग़ी कसरत। वर्ग पहेलियाँ नियमित हल करें और अपनी याददाश्त बढ़ाएँ।

***

एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को वर्ग पहेली से मैरिज प्रपोजल दिया

एक वर्ग पहेली के क्या-क्या कार्य हो सकते हैं?

वर्ग पहेली के भीतर, क्लू और उत्तर के माध्यम से आप वैवाहिक प्रस्ताव, प्रेम संदेश, आदि... आदि... भेज सकते हैं.

क्या मजाक है?

 

नहीं. यह मजाक नहीं है.

एक ब्रितानी वकील ने अपनी प्रेमिका के समक्ष विवाह का प्रस्ताव प्रस्तुत (मैरिज प्रपोज़ल देने) करने के लिए वहाँ के मशहूर अखबार द टाइम्स के वर्ग पहेली का आसरा लिया.

और, इस नायाब प्रयोग से चकित उसकी प्रेमिका ने क्या उस प्रस्ताव को स्वीकारा?

 

ब्रितानी वकील मैथ्यू डिक ने सोचा कि वो अपनी प्रेमिका - डेलिथ हजेस के समक्ष विवाह का प्रस्ताव कुछ नायाब तरीके से करेगा.  उसने ब्रिटेन के मशहूर समाचार पत्र द टाइम्स के वर्ग पहेली के भीतर यह संदेश देने का सोचा. उसने संपादकों से बात की, और इस नायाब विचार को तत्काल स्वीकृति मिल गई, अलबत्ता, अखबार के अनुसार, यह इस किस्म का अलहदा, पहला और अंतिम प्रयोग होगा.

 

तो, वर्ग पहेली में यह क्लू दिया गया - वेल्स की रहने वाली एक खास सुंदर लड़की का नाम बताओ जो यह सोचती है कि वह वहां नहीं रहती.

इस पहेली का उत्तर था - डेलिथ

फिर एक और क्लू था - क्या मुझसे शादी करोगी?

उसका उत्तर था - विवाह प्रस्ताव.

 

जब यह वर्ग पहेली छप गई तो मैथ्यू सुबह सुबह नाश्ते के समय अपनी प्रेमिका के पास अखबार लेकर पहुँच गया और हल की हुई पहेली, जहाँ डेलिथ, क्या मुझसे शादी करोगी को उसने रेखांकित कर रखा था, दिखाया.

उसकी प्रेमिका पहले अचंभित हुई, बोली, अरे! नहीं!!!

 

फिर, अंत में अपने प्रेमी से गले लगते हुए बोली, मुझे उम्मीद नहीं थी कि तुम इतने गीकी तरीके से मुझसे पूछोगे, जिसका कि मुझे सदियों से इंतजार था, - हाँ, हाँ!!

--

पूरा समाचार यहाँ पढ़ सकते हैं - http://globalnews.ca/news/2063183/u-k-man-sneaks-wedding-proposal-into-newspaper-crossword/